Rajasthan Politics: सीएम अशोक गहलोत ने राजेंद्र गुढ़ा को मंत्री पद से किया बर्खास्त

 Rajendra Gudha News: सीएम अशोक गहलोत ने राजेंद्र गुढ़ा को मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया है. पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से ये जानकारी दी है

Manipur Violence: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंत्री राजेंद्र गुढ़ा को पद से बर्खास्त कर दिया है. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से ये जानकारी दी है. दरअसल राजस्थान सरकार में मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने विधानसभा में अपने ही सरकार को घेरा है. उन्होंने विधानसभा में मणिपुर मामले को लेकर बयान देते हुए अपने ही सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. मंत्री के बयान पर नेता प्रतिपक्षा राजेंद्र राठौर ने सरकार पर तंज कसा है.

विधानसभा में क्या कहा है राजेंद्र गुढ़ा?



मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने अपनी ही सरकार को निशाने पर लेते कहा कि मणिपुर के बजाय हमें अपने गिरेबां में झांकना चाहिए. विधानसभा में मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने अपने ही सरकार को घेरते हुए कहा कि हमें ये बात स्वीकार करना चाहिए कि हम महिलाओं की सुरक्षा में असफल हो गए. राजस्थान में जिस तरह से महिलाओं पर अत्याचार बढ़े हैं मणिपुर के बजाय हमें अपने गिरेबां में झांकना चाहिए.

मंत्री राजेंद्र गुढ़ा द्वारा अपनी ही सरकार पर निशाना साधने से जुड़े बयान पर बीजेपी ने तंज कसते हुए एक वीडियो शेयर किया है. नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौर ने सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा- 'राजस्थान में बहन-बेटियों के ऊपर हो रहे अत्याचारों व दुष्कर्म की असलियत स्वयं सरकार के मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा बता रहे हैं. संविधान के आर्टिकल 164(2) के अनुसार मंत्रिमंडल सामूहिक उत्तरदायित्व के आधार पर काम करता है और एक मंत्री का बयान पूरे मंत्रिमंडल यानी सरकार का माना जाता है. मुख्यमंत्री @ashokgehlot51 जी, हमारी नहीं तो कम से कम अपने मंत्री के बयान पर तो संज्ञान लो. गृहमंत्री के रूप में लचर कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी तो संभाल लो.' 



बहरहाल अपनी ही सरकार के खिलाफ मंत्री राजेंद्र गुढ़ा द्वारा निशाना साधने के मामले से राजस्थान की सियासत गरमा गई है. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बड़ा फैसला लेते हुए राजेंद्र गुढ़ा को मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया है. 

Sabhar : https://www.abplive.com


टिप्पणियाँ