Basti News: हैवान लेखपाल ने रिश्वत में मांगी 'अस्मत', पैसे न देने पर महिला फरियादी से कर डाली ये मांग

 UP News: रिश्वतखोर रिश्वत के इस कदर आदि हो चुके है कि अगर उन्हें रिश्वत में नोटो की गड्डी न मिले तो वे ऐसी डिमांड कर देते हैं जिसकी कल्पना मात्र भी किसी पाप से कम नहीं है. सुनने में यह थोड़ा अजीब है मगर यूपी के लेखपाल साहब तो रिश्वत में बीस हजार न मिलने पर महिला फरियादी से एक रात साथ में सोने की मांग कर दी. वो ऐसे वैसे से नहीं बल्कि बीजेपी की मजबूत पदाधिकारी से जो बस्ती के दुबौलिया मंडल की उपाध्यक्ष हैं और उसका पति बीजेपी एससीएसटी मोर्चा का जिला मंत्री है.  

बता दें कि बस्ती के दुबौलिया थाना क्षेत्र के कैथोलिया गांव की रहने वाली बीजेपी की महिला नेत्री जो दुबौलिया मंडल की उपाध्यक्ष भी हैं. उनके घर के सामने की जमीन को लेकर चल रहे विवाद में एसडीएम से शिकायत की. जिसमें उन्होंने कहा कि उनके घर के सामने की जमीन पर कई साल से उनके कब्जे हैं. इसलिए इस पर उनका अधिकार है, जब कि विपक्षी जबरन उस पर कब्जा कर लेना चाहते हैं. इसी बात को लेकर बीजेपी की मंडल उपाध्यक्ष मंजू देवी ने शिकायत की तो मामला लेखपाल के पास पहुंचा.


वहीं लेखपाल रामप्रीत मौर्य ने बीजेपी मंडल उपाध्यक्ष मंजू देवी को हरैया तहसील में बुलाया और जमीन नाम करने के बदले बीस हजार की रिश्वत मांगी. जब बीजेपी नेत्री मंजू अपनी गरीब का हवाला देकर असमर्थता दिखाई तो लेखपाल साहब ने सोचा बिना रिश्वत के कोई काम उनसे तो हो नहीं पाएगा तो वे रिश्वत के तौर पर बीजेपी मंडल उपाध्यक्ष मंजू देवी से एक रात साथ में सोने की ही डिमांड कर दी. जिसके बाद रोते हुए मंजू अपने पति के पास पहुंची और आपबीती सुनाई.


मंजू देवी के पति बीजेपी एससीएसटी मोर्चा के जिला मंत्री है, उन्हें यह सब सुनका बड़ी ही आत्मग्लानि हुई कि बीजेपी सरकार में उनकी पत्नी का सौदा किया जा रहा. जिसके बाद दोनों ने लेखपाल की शिकायत एसडीएम से मिलकर की. एसडीएम हरैया ने पूरे प्रकरण की जांच बैठा दी है. तीन सदस्यीय टीम दो दिन के अंदर इस मामले की जांच करके रिपोर्ट देगी. वहीं इस पूरे मामले को लेकर हरैया तहसील के एसडीएम गुलाब चंद्र ने बताया कि प्रकरण गंभीर है, उनसे एक महिला ने लिखित शिकायत करके बताया कि उनके एरिया के लेखपाल ने उनसे रिश्वत मांगी है. इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम बनाई गई है, दो दिन में रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाई की जायेगी.Basti News: हैवान लेखपाल ने रिश्वत में मांगी 'अस्मत', पैसे न देने पर महिला फरियादी से कर डाली ये मांग

टिप्पणियाँ