केरल में कथित बलात्कार के बाद बच्ची की हत्या, भड़का आक्रोश- प्रेस रिव्यू

 हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ केरल के एरनाकुलम ज़िले में एक 5 साल की बच्ची का शव मिलने के बाद पुलिस ने एक 29 वर्षीय व्यक्ति को बलात्कार और हत्या के आरोप में गिरफ़्तार किया है. स्थानीय अदालत ने अभियुक्त को 14 दिनों की हिरासत में भेज दिया है.

पुलिस का कहना है कि अभियुक्त अशफाक़ आलम मूल रूप से बिहार का रहने वाला है और उसने घटना को अकेले ही अंजाम दिया.

रिपोर्ट के मुताबिक़ रविवार को बच्ची का शव अंतिम संस्कार से पहले एक स्कूल में रखा गया जहां नेताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं समेत सैकड़ों लोग इकट्ठा हुए.

बच्ची के परिजनों ने शुक्रवार को बच्ची के लापता होने की शिकायत दी थी जिसके बाद अभियुक्त अशफाक़ को गिरफ़्तार कर लिया गया था.

पुलिस का कहना है कि अभियुक्त के ख़िलाफ़ अपहरण, हत्या, सबूत मिटाने के प्रयास की धाराओं के अलावा पोक्सो एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है.


पुलिस का ये भी कहना है कि अभी तक की जांच में इस अपराध में किसी और के शामिल होने के संकेत नहीं मिले नहीं है.


पुलिस के मुताबिक़, “ऐसे चश्मदीद मिले हैं जिन्होंने घटना से एक घंटा पहले अभियुक्त को बच्ची के साथ देखा था.”


केरल पुलिस बिहार पुलिस की मदद से आलम का आपराधिक रिकॉर्ड भी तलाश रही है.


अख़बार की रिपोर्ट के मुताबिक़ घटना के बाद लोगों का आक्रोश भड़क गया है और अभियुक्त के लिए सख़्त सज़ा की मांग की जा रही है.


कांग्रेस के स्थानीय विधायक अनवर सादात ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मेरी भी दो बेटियां हैं और हम सब अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं.”


उन्होंने कहा कि पुलिस को अभियुक्त के ख़िलाफ़ मज़बूत केस बनाना चाहिए और सख़्त से सख़्त सज़ा की मांग करनी चाहिए.


मृतक बच्ची के माता-पिता भी बिहार से ही आये प्रवासी मज़दूर हैं. वो कक्षा एक में पढ़ती थी.


रिपोर्ट के मुताबिक़ जिस वक़्त बच्ची का अपहरण किया गया था, उसके पिता काम पर गए थे और मां घर का काम कर रही थी.sabhar BBC.COM केरल में कथित बलात्कार के बाद बच्ची की हत्या, भड़का आक्रोश- प्रेस रिव्यू

टिप्पणियाँ