Manipur Violence: 'मणिपुर में गैंगरेप की फेक न्यूज ने भीड़ को उकसाया', महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने वाले वीडियो पर बोली पुलिस

 Manipur Video: पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली गैंगरेप की फोटो मणिपुर की बताकर सोशल मीडिया पर वायरल की गई. मणिपुर में वीडियो वायरल होने के बाद भीड़ ने महिलाओं के साथ दरिंदगी की घटना को अंजाम दिया.

Manipur Violence: मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न घुमाए जाने वाले शर्मनाक वीडियो के वायरल होने के बाद विवाद गहराता जा रहा है. वीडियो मणिपुर के कंगपोकपी जिले का बताया जा रहा है जहां 4 मई को भीड़ ने महिलाओं को नग्न करके घुमाया. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में साफ दिख रहा है कि भीड़ दो महिलाओं को पकड़कर खेत के पास से लेकर जाती है. मामले में दर्ज एफआईआर में एक महिला के साथ गैंगरेप का आरोप भी लगाया गया है. असल में इस पूरी वारदात को सोशल मीडिया पर एक फेक न्यूज वायरल होने के बाद अंजाम दिया गया.

पुलिस के मुताबिक, दिल्ली में रेप की खबर सोशल मीडिया पर गलत तरीके से 'मणिपुर में रेप की वारदात' बातकर फैलाई गई. गैंगरेप की फेक न्यूज ने भीड़ को उकसाया. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली के गैंगरेप की फोटो वायरल होने के बाद ही मणिपुर में भीड़ ने महिलाओं के साथ दरिंदगी की. सोशल मीडिया पर प्लास्टिक शीट में लिपटी एक महिला की फोटो वायरल हो रही थी, जिसमें दावा किया गया था कि यह मणिपुर की महिला है और उसके साथ रेप किया गया है. हालांकि बाद में जांच के दौरान पता चला कि ये फोटो मणिपुर का नहीं बल्कि दिल्ली का है.


क्या है पूरा मामला
मालूम हो कि मानवता को शर्मसार करने वाली इस घटना का वीडियो बुधवार (19 जुलाई) को सोशल मीडिया पर उस दौरान सामने आया, जब मणिपुर में पुरुषों के एक समूह की ओर से दो महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाया जा रहा है. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पुरुष महिलाओं के साथ लगातार छेड़छाड़ कर रहे हैं. इतना ही नहीं महिलाएं मदद के लिए भीख मांग रही हैं और रो रही हैं. महिलाएं उनसे मिन्नतें कर रही हैं कि उन्हें छोड़ दीजिए. 


शिकायत के आधार पर पुलिस ने 18 मई को सैकुल पुलिस थाने में जीरो एफआईआर दर्ज की थी. सैकुल पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ रेप और हत्या समेत अन्य आरोप लगाए गए हैं. पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक, घटना 4 मई की दोपहर को हुई थी. Manipur Violence: 'मणिपुर में गैंगरेप की फेक न्यूज ने भीड़ को उकसाया', महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने वाले वीडियो पर बोली पुलिस

Sabhar https://www.abplive.com

टिप्पणियाँ