नूंह हिंसा: फरीदाबाद में 2 अगस्त तक इंटरनेट सस्पेंड, इन शहरों में स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, देखें लिस्ट

नूंह हिंसा: फरीदाबाद में 2 अगस्त तक इंटरनेट सस्पेंड, इन शहरों में स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, देखें लिस्ट 

फरीदाबाद: हरियाणा के नूंह में भड़की सांप्रदायिक हिंसा की आग प्रदेश के दूसरे हिस्सों में फैल रही है। नूंह के बाद फरीदाबाद में भी 2 अगस्त तक इंटरनेट बंद कर दिया गया है। इसके अलावा नूंह, गुरुग्राम फरीदाबाद और पलवल में मंगलवार यानी 1 अगस्त को सभी स्कूल कॉलेज भी बंद रहेंगे। नूंह और गुरुग्राम में धारा 144 लागू की गई है। हिंसा में दो होमगार्ड की मौत हो गई जबकि डीएसपी समेत 10 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं

सोमवार को नूंह में हुए सांप्रदायिक दंगों के बाद शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए फरीदाबाद में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं तुरंत प्रभाव से बंद करने के आदेश दिया गया है। गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद की ओर से जारी निर्देश के अनुसार, 31 जुलाई को रात साढ़े आठ बजे से 2 अगस्त रात 11:30 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी।

फरीदाबाद, पलवल में कल स्कूल बंद

नूंह में भड़की हिंसा को देखते हुए गुरुग्राम, फरीदाबाद और पलवल में एहतियातन कदम उठाए गए हैं। तीनों जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके तहत चार से अधिक लोगों के एक जगह इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके अलावा फरीदाबाद में मंगलवार को सभी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे।

नूंह में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। इसके तहत 2 अगस्त तक यहां इंटरनेट बंद रहेगा। साथ ही सभी स्कूल-कॉलेज मंगलवार को बंद रहेंगे। मेवात हिंसा को देखते हुए जिला उपायुक्त नेहा सिंह ने मंगलवार को सभी स्कूलों, कॉलेजों और शिक्षण संस्थानों की छुट्टी रखने के आदेश दिए। साथ ही जिला प्रशासन की ओर से शांति बनाने की अपील की।

गुरुग्राम में भी स्कूल बंद
गुरुग्राम जिला में मंगलवार पहली अगस्त को सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। जिलाधीश और डीसी निशांत कुमार यादव ने आदेश जारी किए। गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर ने अपील की कि इस घटना से संबंधित कोई भी हिंसा और उन्माद फैलाने वाला कोई भी पोस्ट सोशल मीडिया पर ना डालें, जिससे धार्मिक भावनाओं, आपसी भाईचारे को ठेस पहुंचे और अशांति फैले। अगर कोई भी इस तरह के पोस्ट सोशल मीडिया या इंटरनेट पर डालता है तो गुरुग्राम पुलिस की ओर से उसने खिलाफ तत्परता से कार्यवाही की जाएगी। इसलिए किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान ना दे और शांति व सौहार्द बनाए रखें। sabhar https:navbharattimes.indiatimes.com

टिप्पणियाँ