Nuh Violence: नूंह हिंसा के बाद मोनू मानेसर का पहला बयान, कहा- ‘बवाल से मेरा कोई लेना देना नहीं’

Nuh Communal Clash: नूंह हिंसा की आग सोहना के बाद गुरुग्राम में पहुंची. गुरुग्राम के सेक्टर-57 में एक मस्जिद में आग लगा दी गई. वहीं नूंह हिंसा को लेकर मोनू मानेसर का भी बयान सामने आया है.

Haryana News: हरियाणा में नूंह में हुई हिंसा को लेकर मोनू मानेसर का पहला बयान सामने आया है. एबीपी न्यूज से बातचीत के दौरान मोनू मानेसर ने कहा कि मैं कल नूंह नहीं गया. नूंह में हुए बवाल से मेरा कोई लेना देना नहीं है. वहीं आपको बता दें कि नूंह हिंसा की आग अब सोहना के बाद गुरुग्राम तक फैल चुकी है. गुरुग्राम में भीड़ ने एक मस्जिद में आग लगा दी. वहीं अभी तक इस हिंसा में 5 लोगों को मौत हो चुकी है.  

नूंह हिंसा में कैसे आया मोनू मानेसर का नाम?
कुछ दावों के मुताबिक, बल्लभगढ़ में बजरंग दल के एक कार्यकर्ता ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया जो झड़प की वजह बना. ऐसी भी खबरें थीं कि राजस्थान में दो मुस्लिम व्यक्तियों की हत्या में वांछित गोरक्षक मोनू मानेसर को जुलूस में शामिल होना था. लेकिन विहिप की सलाह पर उसने जुलूस में भाग नहीं लिया, क्योंकि उन्हें डर था कि मोनू मानेसर के जूलूस में शामिल होने से तनाव पैदा हो सकता है. वहीं ट्विटर पर मोनू मानेसर को कथित तौर पर नूंह आने की चुनौती देने की धमकियां भी दी गईं थी.


हरियाणा पुलिस की 20 कंपनियां तैनात
नूंह जिले में हिंसा के बाद अर्धसैनिक बलों की 20 कंपनियां और हरियाणा पुलिस बल की भी 20 कंपनियां तैनात की गई है. नूंह एसपी नरेंद्र बिजारणिया ने बताया कि उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. वहीं उन्होंने आम जनता से शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है. 


नूंह उपायुक्त कैंप कार्यालय में बैठक 
वहीं नूंह हिंसा को लेकर नूंह उपायुक्त कैंप कार्यालय में शांति समिति की बैठक की गई. नूंह एसपी नरेंद्र बिजारणिया ने बताया कि हिंदू और मुस्लिम दोनों कमेटियों को बातचीत के लिए बुलाया गया है. पहले दोनों की अलग-अलग बैठकें की हैं और एक बार कॉमन ग्राउंड तैयार होते ही आज शाम कॉमन बैठक की जाएगी. Sabhar :www.abplive.com

टिप्पणियाँ