अगर आप उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो आपको यहां पढ़ाई और रिसर्च के लिए जरूरी फंडिंग मिल जाएगी।

 

Tue. Aug 1st, 2023 20:24:29
    अगर आप उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो आपको यहां पढ़ाई और रिसर्च के लिए जरूरी फंडिंग मिल जाएगी।

    बहुत से युवा विदेश जाकर हायर एजुकेशन का सपना देखते हैं. वहीं, कुछ युवाओं को अपनी रिसर्च के लिए फंडिंग नहीं मिल पाती है. अगर आप भी इनमें से एक हैं तो यह खबर आपके लिए हैं, क्योंकि आपको फंडिंग के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है. देश के बाहर जाकर हायर एजुकेशन लेने और रिसर्च करने तक के लिए फंडिंग की सभी जरूरतों के लिए ये स्कॉलरशिप आपका सपना पूरा कर सकती है. यहां जानिए स्कॉलरशिप 2023 की लिस्ट के मुताबिक आपके किसके लिए अप्लाई कर सकते हैं…

    संस्कृति – प्रभा दत्त फैलोशिप 2023

    ये स्कॉलपशिप भारत के संस्थानों में ट्रेनिंग और शॉर्ट टर्म कोर्सेस करने के लिए दी जाती है, जिसके तहत जर्नलिज्म की पढ़ाई की जा सकती है. इसमें पार्शियल फंडिंग मिलती है और 1 लाख रुपये के अलावा ट्रैवल एक्सपेंस भी कवर होता है. इस फैलोशिप के तहत इंडियन नेशनल्स पूरे साल अप्लाई कर सकते हैं.

    रमन-चार्पैक स्कॉलरशिप
    पीएचडी के लिए इस स्कॉलरशिप के तहत लाभ ले सकते हैं. फुल फंडिग देने वाली ये स्कॉलरशिप यूनिवर्सिटी द्वारा ऑफर किए जाने वाले सभी प्रोग्राम के लिए अवेलेबल है. इसके लिए इंडिया और फ्रांस के स्टूडेंट्स अप्लाई कर सकते हैं. इसके तहत मासिक स्टाइपेंड, लोकल ट्रैवल और दूसरे बेनिफिट्स मिलते हैं.

    एशियन डेवलेपमेंट बैंक – जापान स्कॉलरशिप प्रोग्राम 2023
    यह स्कॉलरशिप मास्टर्स प्रोग्राम के लिए है. इसके तहत एब्रॉड एजुकेशन के लिए साइंस एंड इंजीनियरिंग, लॉ एंड पब्लिक पॉलिसीज, इकोनॉमिक्स, बिजनेस एंड मैनजमेंट स्टडीज आदि के स्टूडेंट्स अप्लाई कर सकते हैं. ये सभी डेवलपिंग कंट्री के मेंबर्स के लिए है, जिसके तहत फुल फंडिंग मिलती है.

    कोल इंडिया लिमिटेड स्कॉलरशिप
    ये स्कॉलरशिप इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स को दी जाती है. ग्रेजुएशन कोर्से करने के लिए इंडियन नेशनल्स को इसके तहत फुल फंडिंग मिलती है. बता दें कि यह स्कॉलरशिप इंडिया की सिलेक्टेड यूनिवर्सिटीज में दाखिले के लिए ही दी जाती है. इस स्कॉलरशिप के लिए आप 15 फरवरी 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं.

    SRN Info Soft Technology

    By SRN Info Soft Technology

    News Post Agency Call- 9411668535 www.srninfosoft.com

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

     

     

     

    टिप्पणियाँ