एक मुल्क ऐसा, जहां हर औरत के पास है एक पुरुष गुलाम

यहां है लेडीज रूल का दबदबा

यहां है लेडीज रूल का दबदबा


महिलाओं के सशक्तिकरण और उन्हें पुरुषों के बराबर ला खड़ा करने से जुडे कई अभियान चलते रहते हैं, लेकिन इसी दुनिया का एक मुल्क ऐसा है, जहां सिर्फ महिलाओं की चलती है।

लेडीज रूल का जोर कुछ इस कदर है कि पुरुषों को उनका हर हुक्म मानना होता है। जानकर हैरानी हो सकती है, लेकिन इस खबर में पूरा दम है।

आज जब महिलाओं के खिलाफ सारी दुनिया में अपराध बढ़ते जा रहे हैं, ऐसे में आपको जानकर आश्चर्य होगा कि एक ऐसा देश है, जहां महिलाएं सबसे ऊपर हैं और पुरुष उनके लिए गुलाम से बढ़कर कुछ भी नहीं।

पुरुषों की स्थिति जानवरों जैसी?

अदर वर्ल्ड किंगडम। जी हां, यही नाम है उस छोटे से देश का जहां महिलाएं राज करती हैं और पुरुष गुलामी। यहां रानी पैट्रिसिया-1 का एकमुश्त राज है।

चेक रिपब्लिक से 1996 में अलग होकर बने इस देश को अन्य राष्ट्रों ने देश का दर्जा नहीं दिया है, लेकिन इनकी खुद की करेंसी, पासपोर्ट, झंडा और पुलिस दल है।

इस देश में बाहर से आने वाले पुरुषों को रानी के लिए सौफा या कुर्सी बनना पड़ता है। इतना ही नहीं, उन्हें मारा-पीटा भी जाता है। पुरुषों को यहां पालतू जानवर के समान समझा जाता है।

नागरिकता चाहिए, तो पुरुष गुलाम चाहिए

नागरिकता चाहिए, तो पुरुष गुलाम चाहिए

यदि कोई महिला यहां की नागरिकता प्राप्त करना चाहती है, तो ये जरूरी है कि उसके पास एक पुरुष गुलाम हो और उसे कम से कम चार दिन रानी के म‌हल में गुजारने पड़ेंगे।

इसीलिए यहां लगभग सभी महिलाओं के पास एक पुरुष गुलाम के तौर पर है। इन गुलामों को कोई भी अधिकार नहीं है। इनके साथ वे जब चाहें, जैसा चाहें, वैसा व्यवहार करने के लिए स्वतंत्र हैं।

इस देश का लक्ष्य ही यही है कि रानी के अधिकार में ज्यादा से ज्यादा पुरुषों को गुलाम बनाया जाए। जिसके लिए हर संभव प्रयास किया जाता है।

सिर्फ चंद पुरुषों को है कुछ सीमित अधिकार

देश में सर्वोच्च पद पर रानी काबिज है। वह कोई भी निर्णय लेने के लिए आजाद है। इसके बाद विशिष्ट महिला व महिला नागरिक होती हैं। जिनके पास रानी के बनाए गए कानून के अंतर्गत सभी अधिकार होते हैं।

दूसरे स्तर पर वे पुरुष होते हैं, जिन्हें रानी चुनती है। ये रानी को टैक्स चुकाते हैं। इन्हें घूमने, काम करने, शादी करने व प्रॉपर्टी खरीदने जैसे अधिकार रानी से प्राप्त होते हैं। सबसे निचले स्तर पर होते हैं, गुलाम वर्ग।

इन गुलाम पुरुषों को सभी अधिकारों से वंचित रखा जाता है और इनकी मालकिन इन्हें जैसा चाहें, वैसे उपयोग करती हैं। SABHAR :http://www.amarujala.com/


टिप्पणियाँ

  1. ma gulam banna cahata ho ma mobile ka kaam karta ho muja malkin cahiya-9646393101

    जवाब देंहटाएं
  2. ma ek asi aurat ka sat saddi karna cahata ho Jo muja apna gulam kutta bana kar apna pairo ka neca rak la ma uska pair catuga sandel catuga gar ka sara kam karuga madam ki mar bi kauga please koe madam muja call karo kabi bi -9646393101

    जवाब देंहटाएं
  3. अदर वर्ल्ड किंगडम: एक देश जहाँ महिलाएं करती हैं राज!!! https://goo.gl/vC1TS7

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

लोकप्रिय पोस्ट