डेल इंडिया में जाएगी1000 लोगों की नौकरी

dell


अनुमेहा चतुर्वेदी
नई दिल्ली।। अमेरिकी एमएनसी डेल के करीब 1000 कर्मचारियों की जॉब जा सकती है। सूत्रों का कहना है कि कंपनी अगले 6 महीनों में अपने इंटरनैशनल सर्विसेज बिजनस में राइटसाइजिंग कर सकती है। सूत्रों का कहना है कि कंपनी के मोहाली स्थित अपने इंटरनैशनल सर्विसेज ऑपरेशंस को बंद किया जा सकता है। यहां करीब 1300 लोग काम करते हैं। हालांकि कंपनी ने इन खबरों को कयास बताते हुए इन पर किसी टिप्पणी से इनकार कर दिया है।

सूत्रों का यह भी कहना है कि डेल के कुछ सीनियर स्टाफ की भी छुट्टी हो सकती है। कहा जा रहा है कि डेल में कार्यकारी डायरेक्टर आदिल कात्रक और डेल इंटरनैशनल सर्विसेज में डायरेक्टर (ट्रेनिंग) विख्यात सिंह को जाने के लिए कह दिया गया है।

मोहाली में कंपनी का इंटरनैशनल सर्विसेज ऑफिस 2005 में शुरू किया गया था। यह अमेरिका में कंज्यूजर टेक सपोर्ट और कस्टमर केयर की सर्विसेज देता है। फिलहाल डेल के भारत में करीब 10 हजार कर्मचारी हैं और मोहाली के अलावा गुड़गांव, हैदराबाद और बेंगलुरू में उसके दफ्तर हैं। सूत्रों के मुताबिक, यह डेल में ग्लोबल राइटसाइजिंग प्रक्रिया का हिस्सा है। डेल में फिलहाल इसके फाउंडर व सीईओ माइकल डेल और इंवेस्टर कार्ल इकान के बीच टेकओवर की लड़ाई चल रही है। इस वजह कंपनी अच्छी हालत में नहीं है और उसकी सेल्स में भारी कमी आई है। sabhar : http://navbharattimes.indiatimes.com

टिप्पणियाँ

लोकप्रिय पोस्ट