अयोध्या में होगा सबकुछ राममय, अब गुलामी की निशानी तोड़कर कैंट रेलवे स्टेशन को दिया जाएगा राममंदिर का रूप

अयोध्या में होगा सबकुछ राममय, अब गुलामी की निशानी तोड़कर कैंट रेलवे स्टेशन को दिया जाएगा राममंदिर का रूप 

Rejuvenation of Cantt Railway Station: अब अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन का भी कायाकल्प होने जा रहा है. इस स्टेशन को भी राम मंदिर की तर्ज पर विकसित किया जाएगा. अंग्रेजों के जमाने की बिल्डिंग को तोड़कर नई बिल्डिंग बनाई जाएगी. इतना ही नहीं मल्टीस्टोरी रेजिडेंशियल बिल्डिंग के अलावा यहां पार्किंग की सुविधा भी होगी.

सर्वेश श्रीवास्तव/अयोध्या. अयोध्या की भव्यता लौट रही है. धार्मिकता के साथ-साथ भगवान राम की नगरी पर्यटन की दृष्टि से भी सज रही है. एक तरफ भव्य मंदिर का निर्माण तीव्र गति के साथ चल रहा है तो दूसरी तरफ हजारों करोड़ों रुपए की परियोजनाएं रामनगरी में इन दिनों परवान चढ़ रही हैं. यहां राममंदिर जैसा रूप देकर अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया जा चुका है, अब अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन का भी कायाकल्प होने जा रहा है. इस स्टेशन को भी राम मंदिर की तर्ज पर विकसित किया जाएगा. अंग्रेजों के जमाने की बिल्डिंग को तोड़कर नई बिल्डिंग बनाई जाएगी. इतना ही नहीं मल्टीस्टोरी रेजिडेंशियल बिल्डिंग के अलावा यहां पार्किंग की सुविधा भी होगी.

दरअसल, अयोध्या में तेज गति के साथ भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है. मंदिरनुमा अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन बनाया जा रहा है तो वहीं भगवान राम के मंदिरनुमा अयोध्या का इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण भी युद्धस्तर पर हो रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा है कि जब श्रद्धालु सड़क, रेल या फिर हवाई जहाज से धर्मनगरी अयोध्या पहुंचे तो उनको इस बात का आभास हो कि वे धर्मनगरी अयोध्या में हैं. शायद यही वजह है कि अब अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन को भी भगवान राम के मंदिरनुमा बनाया जाएगा. इसके लिए डीपीआर तैयार की जा रही है. उम्मीद है कि इसी माह के अंत तक अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन का कायाकल्प होना शुरू हो जाएगा.sabhar :hindi.news18.com

टिप्पणियाँ

लोकप्रिय पोस्ट