होलोग्राम तकनीकी

होलोग्राम
शायद एक होलोग्राम का पहला और सबसे प्रसिद्ध चित्रण की थी कि
फिल्म 'स्टार वार्स' में राजकुमारी Leia.
आप हमारे अस्तित्व पर एक अलग परिप्रेक्ष्य हासिल करने के लिए एक होलोग्राम की मूल अवधारणा को समझना होगा. यह आप न केवल कैसे ब्रह्मांड कार्यों को समझने में मदद मिलेगी, लेकिन यह कैसे आप के रूप में अच्छी तरह से कार्य करते हैं. प्रतिबिंब और पारेषण: होलोग्राम के दो प्रकार होते हैं.
परावर्तन होलोग्राम
परावर्तन होलोग्राम आप क्रेडिट कार्ड पर देखने तरह कर रहे हैं, और वे नकल करने के लिए लगभग असंभव है क्योंकि इन जालसाजियों को रोकने के लिए उपयोग किया जाता है. मैं यहाँ होलोग्राम के इस तरह के बारे में बात करने के लिए नहीं जा रहा हूँ. लेकिन, आप जानते हैं, अभी तो इन प्रतिबिंब होलोग्राम छवियों की कई परतों से बना रहे हैं. यह सिर्फ एक छवि फिल्म पर विभिन्न कोणों पर कई बार एक से अधिक संख्या फिर से रिकॉर्ड आमतौर पर है. एक पारदर्शी प्याज की परतों के बारे में सोचो, और आप विचार मिलता है. आप एक प्रतिबिंब होलोग्राम को देखो, अपनी बाईं आंख को अपनी दाहिनी आंख से एक अलग छवि देखता है. आपका मस्तिष्क छवि बनाता है एक तरह से दो छवियों को एक सपाट सतह पर अभी भी कुछ हद तक तीन आयामी जबकि प्रकट जोड़ती है.
ट्रांसमिशन होलोग्राम
एक संचरण होलोग्राम एक सच्चे होलोग्राम है. यह मध्य हवा में प्रक्षेपित एक तीन आयामी छवि है.फिल्म स्टार वार्स में रोबोट R2-D2 ल्यूक स्काईवॉकर वह दर्ज एक संदेश प्रकट करने के लिए राजकुमारी Leia के होलोग्राम (holographic छवि) परियोजनाओं. प्रकाश की एक लेजर बीम (ऊर्जा स्रोत) उस में imbedded एक holographic छवि है कि (फिल्म के एक टुकड़े की तरह) एक थाली से होकर गुजरता है जब holographic छवि मध्य हवा में दिखाई देता है.
एक होलोग्राम कैसे बनाया जाता है
एक होलोग्राम कैसे बनाया जाता है.
() 'सामग्री कैसे काम करता है' कॉपीराइट और शिष्टाचार (© 2007 आरेखण
एक प्रमुख मुद्दा
ब्रह्मांड वास्तव में एक होलोग्राफिक प्रोजेक्शन है! तो आप कर रहे हैं! आप इस होलोग्राम विचार पर संभाल ले और एक बार, आप एक बेहतर वास्तविकता की समझ और कैसे विदेशी प्राणियों वे कर बातें कर सकते हैं होगा. इसके अलावा, आप आप कर सकते उल्लेखनीय बातें सीख जाओगे! आप हम उन्हें चमत्कार समझना के रूप में तो अद्भुत लगता है चीजों की है कि कई खोज करेंगे, वास्तव में कर रहे हैं, काम पर साधारण भौतिकी के सरल उदाहरणों.
होलोग्राफिक प्लेट
हम यह कॉल करने के लिए जा रहे हैं के रूप में होलोग्राफिक थाली, या फिल्म का टुकड़ा, एक उल्लेखनीय बात है. फिल्म का हर हिस्सा इस पर सारी जानकारी है. यह बहुत महत्वपूर्ण है. यह समझने के लिए एक तरह से एक नियमित फोटोग्राफ के लिए यह तुलना करने के लिए है. मान लीजिए कि आप आप के लिए एक नियमित कैमरा और एक साथ खड़े एक दोस्त के साथ लिया एक तस्वीर कहते हैं. आप तस्वीर प्राप्त जब आप छमाही में यह चीर और एक टुकड़ा और फटे तस्वीर के अन्य टुकड़े पर अपने दोस्त पर आप के साथ खत्म होता है.

आप इस पर दोनों अपने चित्रों था कि holographic फिल्म के एक टुकड़े के साथ वास्तव में एक ही बात कर रहे थे अब, प्रत्येक आधा अभी भी इस पर अपनी छवियों दोनों के लिए होगा! इन छवियों मूल से भी छोटा होता है कि आप फिल्म के दोनों टुकड़ा के माध्यम से एक लेजर बीम वाली हैं, तो आप अभी भी एक पूर्ण आकार होलोग्राम मिल सकता है! मैं यह समझने के लिए मुश्किल है, लेकिन सिर्फ मेरे साथ रहो. आप और छोटे छोटे टुकड़ों में holographic फिल्म काटने रख सकता है, और तुम दोनों अभी भी एक छोटे से टुकड़े पर होगा! कमाल है, है न? एक holographic फिल्म के प्रत्येक भाग के सभी मूल जानकारी शामिल है, याद रखें. यह हम शीघ्र ही करने के लिए वापस आ जाएगा कि एक महत्वपूर्ण अवधारणा है.
अनुमानित होलोग्राम
एक अनुमान होलोग्राम का चित्रण 
असीमित भंडारण
होलोग्राम के बारे में सबसे उल्लेखनीय चीजों में से एक जानकारी स्टोर करने की क्षमता है.holographically संग्रहित किया जा सकता है कि जानकारी की मात्रा लगभग असीमित है. यहाँ यह कैसे काम करता है की एक उदाहरण है.
आप holographic फिल्म (प्लेट) के एक ही टुकड़े पर कारों के हजारों की छवियों को रिकॉर्ड कर सकता. आप एक अलग कार फोटो खिंचवाने हर बार, आप बस एक अलग कोण पर चित्र बनाने में इस्तेमाल किया लेजर आयोजित करेंगे. इसके विपरीत, यदि आप प्रक्षेपण प्रक्रिया के दौरान लेजर के कोण बदलकर प्रत्येक कार के तीन आयामी छवि बहलाना सकता है.
Holographic फिल्म के एक वर्ग इंच एक विश्वकोश की पचास संस्करणों में निहित सभी जानकारी स्टोर कर सकते हैं!
आपका मस्तिष्क एक होलोग्राफिक कंप्यूटर है 
मानव मस्तिष्क holographic फिल्म (प्लेट) के एक टुकड़े की तरह है. आपके मस्तिष्क की प्रत्येक छोटा सा हिस्सा आपके पास सारी जानकारी है. आपका सोचा तरंगों एक holographic प्लेट के माध्यम से लेजर प्रकाश पासिंग की एक किरण के बराबर हैं. जिसके परिणामस्वरूप जानकारी तो अपनी चेतना में पेश किया और अपनी धारणा को वास्तविकता बन जाता है. यही नहीं, लेकिन आपके शरीर में हर कोशिका holographically पूर्ण, रहने वाले रंग और ध्वनि में आप कभी अनुभव किया है सब कुछ, की पूरी फ़ाइलें हैं इतना ही नहीं. और, वे दोहराई जा सकती है.
तत्काल खेलना
आप फिर से अनुभव करने के लिए आप कभी देखा या अनुभव किया है सब कुछ अभी भी उपलब्ध है. हम बस कैसे जानकारी का होलोग्राम को फिर से स्थापित करने के लिए सही कोण पर हमारे लेजर विचारों परियोजना के लिए खुद को सिखाना चाहिए. इस जादू पर विचार किया जाएगा एक कार पर विंडशील्ड wipers के अलावा कोई और जादू नहीं है. विंडशील्ड वाइपर बटन है, जहां एक कार के साथ, तुम्हें पता है. "खेल" बटन है जहां होलोग्राफिक जानकारी के साथ, आप बस अभी तक नहीं सीखा है. हालांकि, सभी मनुष्य इस क्षमता है.
पास मौत के अनुभव 
फिर से खेलना पास मौत के अनुभव (NDEs) के दौरान क्या होता है. अपनी चेतना में रिलीज होने के लिए अपने जीवन का पूरा होलोग्राफिक स्मृति से चलाता है कि कोशिकाओं में रसायनों का एक झरना है. हमारे विदेशी दर्शक भी हमारे जीवन के इस होलोग्राफिक पल से खेलना का उपयोग करने के लिए पता.
आप असीमित स्टोरेज क्षमता है
हम भी हमारा उस छोटे से दिमाग में लगभग असीमित क्षमता है. तुम पर विश्वास करने के लिए नेतृत्व किया गया है के रूप में मस्तिष्क, नहीं यंत्रवत्, holographically छवियों, अनुभव, और यादों भंडार है वह है. आप यह हम ही सही, हमारे दिमाग का 5 प्रतिशत का उपयोग कहा सुना है?कि सिर्फ हमारे यांत्रिक भंडारण क्षमता है वह है. अन्य 95 प्रतिशत हम हमारे दिमाग में बनाया जाता है कि होलोग्राफिक क्षमताओं का उपयोग करके क्या हासिल कर सकते में है.
वैज्ञानिक पुष्टि
  मनुष्य जटिल होलोग्राम के रूप में हमारी चेतना में बातें की दुकान. वैज्ञानिकों ने गणना की है कि हमारे जीवन काल के दौरान हम प्रत्येक   दुकान लगभग 2.8 x 10 (20) या 280.000.000.000.000.000.000, जानकारी के टुकड़े. यह अद्भुत है, है ना? उन्होंने यह भी सही ढंग से संयुक्त आपके दिमाग में सभी कोशिकाओं, सूचना के इस विशाल राशि जमा नहीं कर सकते हैं कि यह निष्कर्ष निकाला है. तो, आप इसे कैसे करते हैं? आप holographically यह स्टोर!
इसके बजाय एक लेजर बीम की, यह holographically स्टोर जानकारी के लिए अपने होलोग्राफिक प्लेटों के माध्यम से गुजरता है, जो ऊर्जा स्रोत बन कि सचेत और बेहोश दोनों अपने विचार प्रक्रिया, है. प्रक्रिया उलट है, परिणाम है कि होलोग्राम अपनी वास्तविकता है! 
होलोग्राम तस्वीर मौआ प्रभाव का उपयोग
मौआ प्रभाव का इस्तेमाल कर नकली होलोग्राम चित्र
(छवि © 2009 कॉपीराइट और यूनिवर्सल होलोग्राम के सौजन्य से) 
इसके बाद आपको मदद मिल सकती है जानकारी है: 
फ़ोटो यादें हैं जो लोग सचमुच वे holographically, खुद के सामने याद है एक किताब के पन्नों पर पेश करने में सक्षम हैं, और फिर बस पृष्ठों पढ़ें. फ़ोटो यादों के साथ लोगों को वे याद कर सकते हैं चीजों को वापस बुलाने रहे हैं, आप एक पेज से पढ़ने के रूप में अगर शब्दों निम्नलिखित उनकी आंखों का निरीक्षण कर सकते हैं. क्योंकि वे कर रहे हैं. आप उनकी आंख आंदोलन रोक देते हैं, यह याद समाप्त होता है.

वैज्ञानिकों ने प्रयोगों मैं आपको बता रहा हूँ कि क्या इस बात की पुष्टि की है. ऐसा ही एक प्रयोग के दौरान, चूहों परिश्रम से एक उलझन के माध्यम से सही पथ सिखाया जाता था. वैज्ञानिकों तो चूहे के दिमाग की विभिन्न धाराओं को हटा दिया. कुछ मामलों में, वे मस्तिष्क के एक दसवें से अधिक नहीं छोड़ा.
प्रत्येक मामले में, चूहों अभी भी उलझन के माध्यम से अपने रास्ते खोजने के लिए वास्तव में कैसे याद आ गया. अतीत के अनुभवों से सभी जानकारी holographically प्रत्येक और मस्तिष्क के हर छोटे खंड पर संग्रहीत, अभी भी वहाँ था क्योंकि यही है.
एक अन्य वैज्ञानिक सैलामैंडर के दिमाग से बाहर ले गया. उन्होंने कहा कि उन्हें diced, उन्हें कटा हुआ, और यहां तक ​​कि उन्हें तले हुए; फिर वह वापस समन्दर में डाल दिया. वह भी ऊपर से नीचे और पीछे की ओर में डाल दिया. उन्होंने कहा कि सात सौ से अधिक बार ऐसा किया. हर मामले में salamaders का व्यवहार सामान्य करने के लिए लौट आए! 4 परिणाम भी टीवी शो "60 मिनट" प्रयोगों के लिए एक खंड समर्पित इतना है कि नाटकीय थे.

वही आप का सच है. अभी भी सभी को याद बीमारी या दुर्घटना के कारण हटाया उनके मस्तिष्क के बड़े वर्गों पड़ा है यहां तक ​​कि जो लोग. शेफील्ड में एक विश्वविद्यालय के छात्र, इंग्लैंड वास्तव में कोई भौतिक मस्तिष्क था. उनके मस्तिष्क प्रांतस्था केवल एक पैंतालिसवीं एक सामान्य मानव मस्तिष्क की मोटाई था. अभी तक वह 130 के एक बुद्धि के साथ एक सम्मान छात्र था! इस वजह से उसके मस्तिष्क की होलोग्राफिक क्षमताओं का उपयोग करने के लिए अपनी क्षमता का था.
माइक नेतृत्वहीन चिकन खिलाया जा रहा
माइक नेतृत्वहीन चिकन, उसके मालिक द्वारा तंग किया जा रहा 
समय पर. माइक पर मकई की एक कर्नेल लगभग 5 साल के लिए रहते थे 
एक सिर के बिना. 
माइक, नेतृत्वहीन चिकन
Fruita कोलोराडो में 10 सितम्बर 1945 को, किसान ला ऑलसेन उसकी मुर्गियां (माइक) में से एक वध करने का निर्णय लिया. यह वह नियमित तौर पर किया था. यह उसके पसंदीदा हिस्सा था क्योंकि उसकी माता जी, के रूप में संभव पर पक्षी के गर्दन के रूप में ज्यादा रखने के लिए कहा.
पक्षी मारने का इरादा बनाया करने के बाद, यह स्पंदन और एक चिकन के सिर काटने के रूप में जब अक्सर ऐसा होता है कुछ मिनट के लिए फ्लैप के लिए जारी रखा. माइक, अब मुखिया चिकन, अपने धैर्य आ गया उसके पंख फुलाना शुरू किया और कुछ भी नहीं हुआ था जैसे बाड़ा के आसपास strutting शुरू कर दिया जब लगभग 10 मिनट बाद, ऑलसेन दंग रह गया था. माइक भोजन के लिए चुम्बन करने की कोशिश की और वह सो गया था और एक सामान्य चिकन सब कुछ करता है जब उसके पंखों के नीचे उसकी अब लापता सिर जगह है.
माइक 4 1/2 साल के लिए रहते थे. ओल्सन सिर में किया गया था जहां उसकी गर्दन में एक खोलने के माध्यम से माइक खिलाया. पहले वह मर गया, माइक दौरे पर गए थे और वैज्ञानिकों और तट से तट करने के लिए चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा जांच की गई थी. माइक टाइम पत्रिका, लाइफ पत्रिका और रिकॉर्ड्स में नाम गिनीज बुक में चित्रित किया गया था.
वैज्ञानिकों ने माइक अपने ब्रेन स्टेम का हिस्सा बरकरार रह गया था क्योंकि सामान्य रूप से कार्य करने में सक्षम था कि संपन्न हुआ. यह जाहिरा तौर पर माइक अपने 'होलोग्राफिक' चिकन संकायों के साथ जोड़ने की जरूरत है कि सभी था.
माइक अंततः एक मकई गिरी पर घुट से मृत्यु हो गई. 'माइक, नेतृत्वहीन चिकन दिवस' अब पिकनिक, आतिशबाजी, एक 5K रन, अंडा उछालों, चिकन चुटकुले और चिकन सलाद के बहुत से कोलोराडो में प्रतिवर्ष मनाया जाता है.
चारों ओर घूमना माइक नेतृत्वहीन चिकन
चारों ओर घूमना माइक नेतृत्वहीन चिकन 


क्या भूलने की बीमारी के बारे में? 

क्या भूलने की बीमारी के बारे में? या मैं कुछ याद नहीं कर सकते हैं? दोनों ही मामलों में जानकारी अभी भी वहाँ है, लेकिन holographically संग्रहीत. आप बस जानकारी के होलोग्राम विश्राम करने के लिए सही कोण पर अपने लेजर (सोचा तरंगों) जगह करने में असमर्थ हैं.
ब्रह्मांड एक होलोग्राम है
पूरे ब्रह्मांड एक होलोग्राफिक प्रोजेक्शन है. यह हम वास्तविकता कॉल holographic छवि प्रकट करने के लिए (लेजर बीम) ऊर्जा प्रदान करता है कि हमारे विचार ऊर्जा है. हम, हम में से हर एक, एक holographic प्लेट (फिल्म) है. और सिर्फ एक holographic प्लेट की तरह, हम में से प्रत्येक ब्रह्माण्ड में सब जानकारी है. इस वजह से हम सचमुच सब कुछ से जुड़े रहे हैं, और की, सब कुछ सब कुछ से जुड़ा है.
इस नए युग दर्शन नहीं है. यह भौतिकी है! बाइबल और कुरान जैसे धार्मिक ग्रंथों आप लॉग इन और हमेशा स्रोत के लिए वापसी कर रहे हैं का कहना है, वे सिर्फ आध्यात्मिक अर्थ में शाब्दिक और शारीरिक रूप से, और न यह मतलब है.
एक विशालकाय पानी के फव्वारे 
एक अन्य उदाहरण के एक पानी के फव्वारे होगा. पानी का एक पंख शूटिंग और फिर वापस नीचे बेसिन में पड़ने के साथ एक गीजर की तरह सोता कल्पना कीजिए. पानी के पंख एक अलग आकार की है, लेकिन यह अभी भी पानी के सभी आराम करने के लिए जुड़ा हुआ है. आप बेसिन के लिए सभी पानी रिटर्न फव्वारा बंद कर देते हैं और पंख गठन किया गया पानी की बूंदों क्या बाहर लेने के लिए कोई रास्ता नहीं है. वे सब एक हैं. बस स्रोत से पानी रिटर्न के रूप में और अब एक निश्चित रूप है, तो अंत में, तुम जानते हो. और पानी की तरह, आप ब्रह्मांड में हर कोई और सब कुछ के साथ एक हैं.
ऊर्जा का एक सागर
ब्रह्मांड ऊर्जा के समुद्र से बना है. आप अपने मस्तिष्क में निर्माण होलोग्राफिक थाली केवल व्याख्या और आप वास्तविकता कॉल एक होलोग्राफिक प्रोजेक्शन के रूप में इस ऊर्जा को देखता है. हकीकत "स्टार ट्रेक" श्रृंखला पर holodeck की तरह बहुत ज्यादा है. आप किसी भी समय कार्यक्रम बदल सकते हैं और वास्तविकता सचमुच बदल जाता है.
प्रार्थना, ध्यान, और Verbalizations
इस प्रार्थना, ध्यान, और दैनिक verbalizations काम कारण है. वे जिससे आप वास्तविकता को फोन प्रक्षेपण बदल रहा है, आपके दिमाग में होलोग्राफिक प्लेट पर जानकारी reconfigure. (आप tekkies के लिए: वे अपने होलोग्राफिक थाली पर एक नया पैटर्न हस्तक्षेप खोदना.)
तो आप अब चारों ओर उड़ान तश्तरी और विदेशी प्राणियों होती है कि प्रतीत होता है चमत्कारी बातें चमत्कार नहीं कर रहे हैं कि समझने के लिए शुरू कर सकते हैं, और वे जादू नहीं कर रहे हैं. वे सादा और सरल भौतिकी, कर रहे हैं.
असीमित दूरी पर त्वरित संचार 
कुछ विदेशी प्राणियों प्राणियों के बीच दूरी की परवाह किए बिना, तुरंत एक दूसरे के साथ संवाद कर सकते हैं. व्यापारी प्राणी ऐसा करने में सक्षम होने के लिए जाना जाता है. एक जानता है क्या, उन सभी को तुरन्त, पता है! यह कुछ भी नहीं है प्रकाश की गति से भी तेज यात्रा कर सकते हैं, जो कहते हैं आइंस्टीन के सापेक्षता के सिद्धांत का उल्लंघन करने के लिए लगता है. आप इन प्राणियों अलग व्यक्ति नहीं हैं कि अवधारणा को समझने तक यही है. वे सिर्फ फव्वारा में पानी की तरह, ऊर्जा का एक ही शरीर का हिस्सा हैं.
वैज्ञानिक पुष्टि
वैज्ञानिकों subatomic कणों के साथ पढ़ाई में इस अवधारणा की पुष्टि की है. अध्ययन के परिणाम इस मामले में, फोटॉनों, तुरन्त एक दूसरे के साथ संवाद कर सकते हैं, कि subatomic कणों संकेत लग रहे हैं. यह, फिर, प्रकाश गति कानून का उल्लंघन प्रतीत होता है.
हालांकि, वैज्ञानिकों ने अभी कणों दो अलग वस्तुओं नहीं कर रहे हैं कि समझने की शुरुआत कर रहे हैं. वे वास्तव में, एक ही हैं! के रूप में ब्रह्मांड के सभी कण हैं. भौतिक होने के रूप में अलग किया जा रहा है कुछ भी नहीं है की इस संपत्ति कॉल "गैर स्थानीय."
  हीलिंग और चमत्कार
मानव शरीर में घाव भरने की प्रकृति के बारे में चिकित्सा समुदाय में काफी चर्चा है. पूर्वी दवा और पश्चिमी चिकित्सा शरीर वास्तव में बीमारी और बीमारी से ही भर देता है पर एक नए परिप्रेक्ष्य हासिल करने के लिए संयुक्त किया जा रहा है.
चमत्कार healings जरूरी चमत्कार नहीं कर रहे हैं. अक्सर बार वे होलोग्राफिक reinterpretations हैं. एक बार फिर, यह भौतिकी है. अब तक आप प्रयोगों विचारों नाटकीय रूप से चिकित्सा की प्रक्रिया को प्रभावित कर सकते हैं पता चला है कि पता है. एक तरफ ध्यान दें के रूप में, यह भी विचार मशीनरी के कामकाज को प्रभावित कर सकते हैं कि खोज की गई है.
एक नई होलोग्राम
चमत्कार healings का अनुभव जो लोग खुद के लिए एक नया होलोग्राम बनाने के जो अपने लेजर (सोचा पैटर्न), refocus करने में सक्षम है. कभी कभी यह है कि यह एक अवचेतन स्तर पर होता है बूझकर और इरादे से, दूसरी बार होता है. वास्तविकता के नए होलोग्राम वहाँ बीमारी के बिना बनाई गई है. यह पानी के सभी बूँदें एक फव्वारा में एक नया आकार का समर्थन करेगी बस के रूप में, फव्वारा और इस नई वास्तविकता का समर्थन करने के लिए मिलती है वास्तविकता में सब कुछ का आकार बदल जाता है.
बस इन तथ्यों पर विचार करें:
Placebos (उन में किसी भी दवा बिना फर्जी दवा) वास्तव में समय का अधिक से अधिक 35 प्रतिशत काम करते हैं! और उस प्रतिशत बढ़ रहा है. कारण है कि दवा असली परिवर्तन सोचा पैटर्न है और एक नए होलोग्राम (वास्तविकता) बनाता है कि मरीज की धारणा है.
भावनात्मक रूप से परेशान और मंद व्यक्तियों सामान्य आबादी की तुलना में कैंसर से होने वाली मौतों, सामान्य 25 प्रतिशत की तुलना में लगभग 4 प्रतिशत की काफी कम दर है. यह इन व्यक्तियों के रूप में आसानी से बीमारी की एक होलोग्राम (वास्तविकता) नहीं बना सकते हैं प्रकट होता है.

लेखक का नोट - प्लेसबो अद्यतन 
हाल ही में (2009) दवा उद्योग 'Placebos' का सकारात्मक प्रभाव में नाटकीय वृद्धि पर चर्चा करने के लिए एक गुप्त पैनल बुलाई है. क्लीनिकल ट्रायल placebos दवाओं बनाया जा रहा है की तुलना में बेहतर काम कर रहे हैं कि दिखा रहे हैं. उद्योग placebos अंततः उन्हें कारोबार से बाहर रखा जाएगा कि बहुत चिंतित है.
एक नया दृष्टिकोण
हम यह समझने की जरूरत है: कल्याण बनाने बिल्कुल बीमारी पैदा करने के रूप में एक ही प्रक्रिया है. आप बीमारी बना सकते हैं अगर इसे दूसरे तरीके से कहें,, आप स्वस्थ बना सकते हैं. यह भौतिक विज्ञान है, जादू नहीं है.
Hyperdimensional भौतिकी
हमारे प्रमुख वैज्ञानिकों को पहले से ही आप चीजों की एक subdimensional आदेश से वास्तविकता बनाने की खोज की है. वे अति आयामी भौतिकी कहते हैं. यह मैं चर्चा और होलोग्राफिक वास्तविकता के रूप में जिक्र किया गया है कि एक ही बात है.
हमारे प्राचीन पवित्र पुरुषों और मनीषियों तक इस बारे में जाना जाता है. वे ब्रह्मांड के होलोग्राफिक / हाइपर आयामी वास्तविकता में नल के लिए सक्षम थे. इस समझ से, वे बातें दिखाई देते हैं और जादू की तरह गायब कर सकता है, लेकिन यह भौतिकी है. यह बस सबसे मनुष्यों से अपनी वास्तविकता के अधिक से अधिक नियंत्रण हो रही है.
फ्लाइंग सॉसर्स ही बात करते हैं 
गायब हो और फिर से प्रकट है कि विदेशी अंतरिक्ष यान एक ही बात कर रहे हैं. वे में और हमारे आयाम, होलोग्राफिक अस्तित्व के हमारे विमान से बाहर winking रहे हैं. यह जादू नहीं है, यह भौतिकी है!
क्या तुमने देखा है तुम नहीं देखते क्या है
आप कुछ देखते हैं, तो आप सिर्फ यह नहीं देख रहे हैं. आप holographically इसे बनाने और वास्तविकता में यह आकार लेते हैं. कई बार वास्तव में अपने दिमाग में पहले से ही मौजूदा होलोग्राफिक थाली से holographically बनाया जा रहा है कि आप क्या देख के हिस्से हैं. आपका मस्तिष्क (होलोग्राफिक प्लेट) जानकारी प्रदान करता है और आप वास्तव में नहीं देख रहे हैं दृश्य के कुछ हिस्सों में भर जाता है.

यहाँ इस प्रक्रिया को समझने का एक और तरीका है. अपनी आंख के रेटिना के मध्य में ऑप्टिक तंत्रिका आँखों को देता है जहां एक जगह है. इस स्थान पर कोई तस्वीर रिसेप्टर्स हैं. आप अपनी आंख वास्तव में केवल क्या देखा तो देखता है "," आप को देखा हर दृश्य के बीच में एक छेद होगा.लेकिन वहाँ नहीं है. पहले से ही अपनी होलोग्राफिक थाली में imbedded जानकारी आप देख दृश्य को पूरा करने के लिए लापता टुकड़े में भरता है वह है.
वैज्ञानिक पुष्टि 
पढ़ाई के माध्यम से, वैज्ञानिकों आप क्या देख के केवल 50 प्रतिशत वास्तव में अपनी आंख और दृश्य प्रांतस्था द्वारा देखा जाता है कि निर्धारित किया है. अन्य 50 प्रतिशत holographically में भर जाता है! दृश्य तकनीकों चिकित्सा प्रयोजनों के लिए और चीजों को सीखने के लिए इतनी अच्छी तरह से काम करते हैं यही कारण है. दृश्य आपके दिमाग में पहले से ही सब समय से कर रही है कि एक प्रक्रिया का इस्तेमाल; कारतूस भरने और लगातार वास्तविकता को फिर से बनाने.
एक होलोग्राम कैसे किया जाता है
के तुम तो कार, या एक होलोग्राम की एक तीन आयामी छवि परियोजना कर सकते हैं तो एक कार के एक होलोग्राफिक चित्र लेने के लिए कहना चाहते हैं. प्रकाश की एक लेजर बीम एक ही समय में कई अलग अलग दिशाओं से कार के उद्देश्य से है. यह दो मुस्कराते में लेजर बीम विभाजित जो दर्पण और बीम splitters का उपयोग करते हैं, के माध्यम से किया जाता है. प्रकाश फिल्म पर कार और रूपों पैटर्न बंद bounces. दरअसल, यह एक गिलास प्लेट है, लेकिन सादगी की खातिर हम फिल्म के एक टुकड़े के रूप में यह उल्लेख करने के लिए जा रहे हैं. ये हस्तक्षेप पैटर्न सभी कोणों से ली गई कार की छवि होते हैं.
एक होलोग्राम का अनुमान है कैसे
तीन आयामी छवि का निर्माण करने के लिए हम प्रक्रिया उलट है एक होलोग्राम कहते हैं. लेजर प्रकाश की एक किरण उस पर हस्तक्षेप पैटर्न के साथ फिल्म का टुकड़ा के माध्यम से पारित कर दिया है. परिणाम इस फिल्म के माध्यम से प्रकाश गुजर होलोग्राम बनाया गया था जब कार से उछल रहे थे कि प्रकाश की सटीक पैटर्न recreates है. प्रकाश पैटर्न तीन आयामों में कार की सही, मूल आकार में सुधार. इस प्रकार, होलोग्राम.
फूरियर रूपांतरण
फूरियर रूपांतरण हस्तक्षेप पैटर्न रिकॉर्डिंग और होलोग्राम के प्रक्षेपण में प्रकाश पैटर्न अनुवाद वर्णन है कि कैसे समीकरण का एक सेट है. यह भी इन ठीक उसी समीकरण विचार प्रक्रिया के दौरान जानकारी अनुवाद करने के लिए मानव मस्तिष्क द्वारा उपयोग किया जाता है कि खोज की गई है!

sabhar :
http://www.aliens-everything-you-want-to-know.com/imgs/logo.gif

टिप्पणियाँ

लोकप्रिय पोस्ट