WhatsApp में जल्द आने वाला है AI फीचर्स, बदल जाएगा चैटिंग करने का तरीका

 मेटा अपने इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म, व्हाट्सएप को  AI द्वारा संचालित नई सुविधाओं के साथ एक महत्वपूर्ण बदलाव देने की योजना बना रहा है। रिपोर्टों से पता चलता है कि कंपनी एआई चैटबॉट, इन-ऐप एआई फोटो एडिटर और ऐप के भीतर बातचीत करने को लेकर नए डिज़ाइन किए गए संवर्द्धन जैसी सुविधाओं का विकास और परीक्षण कर रही है।


WhatsApp में जल्द ही AI पावर्ड इमेज एडिटिंग टूल आने वाला है। अब आप चैटिंग करने के साथ-साथ आप वॉट्सऐप पर AI के जरिए इमेज भी एडिट कर पाएंगे।


 WhatsApp के इस नए AI फीचर की टेस्टिंग बीटा वर्जन पर हो रही है और कुछ हफ्तों में इसका अपडेट जारी किया जा सकता है। व्हाट्सएप के फीचर को ट्रैक करने वाले WABetaInfo ने इस नए फीचर के बारे में जानकारी दी है। रिपोर्ट के मुताबिक नए फीचर की टेस्टिंग एंड्रॉयड के बीटा वर्जन 2.24.7.13 पर हो रही है।

 

  नए अपडेट के बाद यूजर्स को HD के आइकन के पास ही कई सारे एआई फीचर्स जैसे बैकड्रॉप, री-स्टाइल और एक्सपैंड मिलेंगे। मेटा अपने तमाम प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि के लिए एआई को लेकर काफी गंभीर है।


 इन सुविधाओं का रोलआउट धीरे-धीरे होने की उम्मीद है, आने वाले दिनों में प्रत्येक को स्वतंत्र रूप से पेश किए जाने की संभावना है। अंततः, ये कार्यक्षमताएं सभी प्लेटफार्मों पर उपलब्ध होंगी, जिससे व्हाट्सएप अनुभव सभी के लिए स्मार्ट और अधिक बहुमुखी हो जाएगा।


एआई चैटबॉट, फोटो एडिटर और अधिक सहज खोज कार्यक्षमता के साथ, मेटा अधिक बुद्धिमान व्हाट्सएप के लिए आधार तैयार कर रहा है। ये सुविधाएँ उपयोगकर्ताओं के प्लेटफ़ॉर्म के साथ बातचीत करने के तरीके को बदलने का वादा करती हैं, और अधिक रचनात्मक, सूचनात्मक और कुशल संचार के लिए ये एक नया अनुभव होगा।WhatsApp में जल्द आने वाला है AI फीचर्स, बदल जाएगा चैटिंग करने का तरीका sabhar punjabkesari.in/national/news/meta-whatsapp-whatsapp-new-features-ai-1958851

टिप्पणियाँ

लोकप्रिय पोस्ट